पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

मेरे घर खूफिया उपकरण नहीं: गडकरी

मेरे घर खूफिया उपकरण नहीं: गडकरी

नई दिल्ली. 27 जुलाई 2014

nitin gadkari


केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने अपने आवास में खुफिया श्रवण उपकरण पाए जाने की खबर का खंडन किया है.

गडकरी ने ट्वीट किया, "मीडिया के एक वर्ग में आई वे खबरें पूरी तरह अटकलबाजी हैं, जिनमें कहा गया है कि मेरे नई दिल्ली स्थित आवास में सुनने वाला उपकरण पाया गया है." इसके अलावा पुलिस उपायुक्त एस.बी.एस. त्यागी ने भी कहा कि पुलिस को इस मामले में गडकरी से कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में अंग्रेजी अखबार द संडे गार्जियन में आई एक खबर के अनुसार गडकरी के 13 तीन मूर्ति लेन स्थित आवास में हाई पावर लिसनिंग डिवाइसेस मिले हैं. अखबार का कहना था कि गलती से सामने आए इन उपकरणों को आनन-फानन में वहां से हटाया गया था.

इस मुद्दे पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा है. कांग्रेस ने कहा है कि यह राजग सरकार के मंत्रियों के बीच परस्पर विश्वास और भरोसे की कमी को दर्शाता है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी कहा है कि 'अगर मंत्रियों के घर की जासूसी हो रही है तो यह अच्छेी संकेत नहीं हैं. इस मामले की जांच होनी चाहिए. ऐसा कैसे हो सकता है? सरकार को सदन में इस मामले पर सफाई देनी चाहिए.'