पहला पन्ना >राज्य >छत्तीसगढ़ Print | Share This  

रायपुर: कारखाने में विस्फोट, 5 की मौत

रायपुर: कारखाने में विस्फोट, 5 की मौत

रायपुर. 1 अगस्त 2014

blast


छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पास अभनपुर इलाके के एक गांव में एक बिजली का फ्यूज़ बनाने वाली फैक्टरी में विस्फोट हो जाने से पाँच मजदूरों की मौत हो गई है.

रायपुर के पुलिस अधीक्षक ओ पी पाल ने बताया कि ये हादसा शुक्रवार को रायपुर शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर अभनपुर थाना क्षेत्र के उरला गांव में तड़के नवभारत फ्यूज़ कारखाने में हुआ जिसमें कोमल सिंह ठाकुर, रेखराम साहू, गणेश हरवंश, माखन लाल निर्मलकर और पूनाराम यादव नामक मजदूरों की मौत हो गई.

पाल ने बताया कि सुपरवाइजर ने घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया. पुलिस ने सभी शवों को बरामद कर लिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है और अभी तक विस्फोट क कारणों के बारे में जानकारी नहीं मिली है.

घटनास्थल पर मौजूद कुछ गांव वालों का कहना है कि इस धमाके से उनके घरों की छतों और दीवारों में क्रैक हो गये हैं और उनके भी गिरने की आशंका बनी हुई है. गांव वालों ने यह भी आरोप लगाए हैं कि फैक्टरी वालों ने सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं किये थे जिसके चलते ये हादसा हुआ है. उन्होंने फैक्टरी को गांव से हटाने की भी मांक की है.