पहला पन्ना >फ़िल्म > Print | Share This  

पीके की रिलीज़ पर रोक नहीं

पीके की रिलीज़ पर रोक नहीं

नई दिल्ली. 14 अगस्त 2014

आमिर खान


उच्चतम न्यायालय ने आमिर खान की आगामी फिल्म पीके की रिलीज़ पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है. सुप्रीर्म कोर्ट में चीफ जस्टिस आर एम लोढा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने एक गैर सरकारी संगठन की उन दलीलों को खारिज कर दिया जिसमें उसने फिल्म के कुछ दृश्यों से दर्शकों की धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात कही थी.

याचिकाकर्ता के वकील नफीस सिद्दीकी ने जब इस फिल्म का पोस्टर दिखाया तो न्यायाधीशों ने कहा, ‘‘इसमें क्या गलत है. इन बातों के लिये बहुत अधिक संवेदनशील होने की जरुरत नहीं है.’’

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता इस फिल्म को धार्मिक भावनाओं से जोड़ने का प्रयास न करे. ये मनोरंजन का मामला है और इस मामले में धर्म का पहलू लाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने याचिकाकर्ता से यह भी सवाल किया कि ये फिल्म किस तरह से संविधान और कानून के प्रावधानों का हनन करती है.

गौरतलब है कि निर्देशक राजकुमार हीरानी की आगामी फिल्म पीके के एक पोस्टर को लेकर काफी बवाल मची था. इस पोस्टर में एक रेलवे ट्रैक पर आमिर खान न्यूड़ खड़े नज़र आ रहे हैं और उन्होंने अपने हाथ में सिर्फ एक टेप रिकॉर्डर पकड़ा हुआ है.

इस विवाद से इतर आमिर खान ने कहा है कि पीके के अगले पोस्टर में उनके हाथ में टेपरिकार्डर भी नहीं होगा. उन्होंने यह भी कहा कि आप फिल्म देख कर इस पोस्टर के पीछे की सोच को समझ जाएंगे.