पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

रांची में भाजपा-झामुमो कार्यकर्ता भिड़े

रांची में भाजपा-झामुमो कार्यकर्ता भिड़े

रांची. 23 अगस्त 2014

भाजपा-झामुमो

केंद्रीय इस्पात एवं खनन मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के आगमन के विरोध में प्रदर्शन कर रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकर्ताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं की बीच शनिवार को जमकर झड़प हुई. रांची में बिरसा मुंडा हवाईअड्डे के करीब हिनू चौक एवं बिरसा चौक पर हुई इस झड़प में में दो पुलिसकर्मियों सहित पांच लोग घायल हो गए.

दरअसल बीते 21 अगस्त को एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री सोरेन के भाषण के बीच में हस्तक्षेप करते हुए मोदी के समर्थन में और सोरेन के विरोध में नारेबाजी की थी. इस घटना के विरोध में झामुमो कार्यकर्ता शनिवार को प्रदर्शन कर रहे थे.

बताया जा रहा है कि जमशेदपुर में एक अस्पताल की आधारशिला रखने के लिए यहां पहुंचे तोमर के वाहन को झामुमो कार्यकर्ताओं ने हिनू चौक पर रोक लिया, जिसे लेकर भाजपा और झामुमो कार्यकर्ताओं में झड़प शुरू हो गई.

हालांकि झामुमो कार्यकर्ताओं का कहना है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे और भाजपा कार्यकर्ताओं ने ही उनपर पहले हमला किया. झामुमो कार्यकर्ता अंतु तिर्की ने कहा. "भाजपा कार्यकर्ताओं ने हम पर हमला किया. हम अपने पूर्व नियोजित कार्यक्रम और घोषणा के तहत प्रदर्शन कर रहे थे."

गौरतलब है कि झामुमो ने 21 अगस्त की घटना के बाद ऐलान किया था कि केंद्र सरकार के किसी मंत्री को राज्य में नहीं घुसने देंगे.