पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

रेल मंत्री गौड़ा के बेटे पर रेप का आरोप

रेल मंत्री गौड़ा के बेटे पर रेप का आरोप

बेंगलुरु. 28 अगस्त 2014

d v sadanand gowda


मॉडल से कन्नड़ फिल्मों की अभिनेत्री बनी मैत्रेयी गौड़ा के आरोपों के मद्देनज़र रेल मंत्री डी. वी. सदानंद गौड़ा के बेटे कार्तिक पर बलात्कार और धोखाघड़ी का मामला दर्ज किया गया है. पिता-पुत्र ने इन आरोपों से इनकार किया है.

पुलिस उपायुक्त टी. आर. सुरेश ने बताया, "बुधवार को पीड़िता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद हमने कार्तिक के खिलाफ धारा 176 (दुष्कर्म) और धारा 420 (धोखाघड़ी) के तहत मामला दर्ज किया है और छानबीन कर रहे हैं."

मैत्रेयी ने मंत्री पुत्र कार्तिक गौड़ा पर यौन शोषण और धोखाघड़ी का आरोप लगाया है. उनका दावा है कि उन्होंने पांच जून को मंगलौर में उनके साथ गुप्त रूप से शादी की है, बावजूद इसके दूसरी महिला के साथ भी उनके संबंध हैं मैत्रेयी ने कार्तिक की सगाई एक उद्योगपति की बेटी के साथ होने की खबर मिलने के बाद बुधवार शाम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, कार्तिक ने मंगलौर में अपने मकान पर मैत्रेयी के साथ शादी की थी और उससे वादा किया था कि अपने माता-पिता को राजी करने के बाद जल्द ही वे लोग सार्वजनिक रूप से विवाह-बंधन में बंधेंगे.

रेल मंत्री गौड़ा ने आरोपों से इनकार करते हुए अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर उनको बदनाम करने और उनके परिवार की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का आरोप लगाया है. उनके पुत्र कार्तिक ने भी इन आरोपों को निराधार बताया है. गौड़ा ने संवाददाताओं से कहा, "मेरे राजनीतिक प्रतिद्वंदियों ने यह नाटक रचा है. अब मेरे बेटे के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है, तो कानून को अपना काम करने दीजिए, और न्याय होने दीजिए."

उत्तरी बेंगलुरू लोकसभा क्षेत्र से सांसद गौड़ा ने कहा कि उन्हें और उनकी पत्नी को कार्तिक और मैत्रेयी की इस गुप्त शादी के बारे में जानकारी नहीं है. इधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य इकाई को गौड़ा से संपर्क करने के बाद एक रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है.

 

इस बारे में एक पुलिस अधिकारी सुरेश ने कहा, "पीड़िता को अपने आरोप साबित करने के लिए जांच करने के लिए कहा जाएगा. जांच में यदि साबित होता है कि उसका यौन शोषण हुआ है, तो हम कार्तिक से भी जांच कराने के लिए कहेंगे."