पहला पन्ना >फ़िल्म > Print | Share This  

सलमान खान की याचिका खारिज

सलमान खान की याचिका खारिज

नई दिल्ली. 5 सितंबर 2014

सलमान खान

सर्वोच्च न्यायालय ने राजस्थान में काला हिरण का शिकार के मामले में दोषी करार दिए गए फिल्म अभिनेता सलमान खान की याचिका खारिज कर दी है. सलमान ने शीर्ष अदालत से दोषी करार दिए जाने के आदेश को निलंबित करने की गुजारिश की थी ताकि उन्हें लंदन का वीजा मिल सके क्योंकि ब्रिटेन के अधिकारियों ने वीजा के लिए सलमान के सामने यही शर्त रखी थी.

न्यायमूर्ति सुधांशु ज्योति मुखोपाध्याय और न्यामूर्ति प्रफुल्ल चंद्र पंत की पीठ ने हैरानी जाहिर करते हुए पूछा कि क्या दोषसिद्धि को आज तक निलंबित किया गया है और यह पूछा कि ऐसे कितने मामले हैं जिसमें निचली अदालत के फैसले के खिलाफ अपील में दोषसिद्धि को स्थगित किया गया है.


सलमान के वकील ने न्यायालय को बताया कि शीर्ष अदालत ने पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और भाजपा नेता नवजोत सिंह सिद्धू की दोषसिद्धि को स्थगित किया था. लेकिन अदालत ने उनकी इस दलील को स्वीकार नहीं किया.


चूंकि सलमान खान के वकील ने अदालत से कहा कि अभिनेता ने अपनी दोषसिद्धि को निलंबित करने की यचिका इसलिए लगाई है क्योंकि ब्रिटेन का वीजा प्राप्त करने के लिए ऐसा किए जाने की जरूरत है. इसके उत्तर में अदालत ने कहा कि 'उन्हें यह जानना जरूरी नहीं है' कि ब्रिटेन क्या चाहता है और कानून का मापदंड सभी के लिए बराबर है.


अदालत ने सलमान खान से कहा, "आप दोषमुक्त हो जाएं फिर विदेश जाएं."