पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

साक्षी महाराज ने दिया विवादित बयान

साक्षी महाराज ने दिया विवादित बयान

कन्नौज. 14 सितंबर 2014


भाजपा नेता और उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि मदरसे आतंकवाद की शिक्षा का गढ़ है. साक्षी महाराज ने कहा कि ‘‘मदरसों में आतंकवाद की शिक्षा दी जाती है. वहां केवल कुरान की शिक्षा देकर आतंकवादी और जेहादी बनाना राष्ट्र के हित में नहीं है.’’

उन्होंने कन्नौज में आयोजित एक समारोह में संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि मदरसों में राष्ट्रीयता की शिक्षा नहीं दी जाती है. उन्होंने कहा कि मुझे यहां पर एक भी मदरसा बता दें जहां 15 अगस्त 26 जनवरी को तिरंगा फहराया जाता है. इसके साथ ही उन्होंने मदरसों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता पर सवाल उठाते हुए मदरसों को शिक्षा बोर्ड के अंतर्गत लाने की मांग की है. 

साक्षी महाराज ने यहां कई भाजपा नेताओं द्वारा उठाए जा रहे लव जेहाद के लिए हिंदू लड़कियों को फुसलाने के लिए अरब देशों से पैसा भी भेजा जाता है. उन्होंने कहा कि इसके लिए रेट भी फिक्स किए हुए हैं.

इस बीच, सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने साक्षी महाराज के बयान को बचकाना, विभाजनकारी और निन्दनीय करार दिया है. उन्होंने कहा कि साक्षी महाराज ने अपनी पार्टी की राह पर चलते हुए नफरत भरा बयान दिया है.