पहला पन्ना >राज्य >दिल्ली Print | Share This  

बाघ के हमले में युवक की मौत

बाघ के हमले में युवक की मौत

दिल्ली. 23 सितंबर 2014

सफेद बाघ


दिल्ली के एक चिड़ियाघर में मंगलवार को दुर्घटनावश बाघ के बाड़े में जा गिरे युवक की बाघ के हमले में मौत हो गई. सफेद बाघ ने आज मकसूद नामक युवक को उस समय अपना शिकार बना डाला जब वह बाघ के अहाते की बाड पर चढकर उसकी तस्वीर लेने की कोशिश करते समय दुर्घटनावश बाड़े के भीतर गिर गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार चिड़ियाघर में बाघ के बाड़े की ऊंचाई काफी कम थी और यह युवक फोटो खींचने के लिए बाड़े में झांककर देख रहा था तभी उसका पैर फिसल गया और वो बाड़े में जा गिरा. पिंजरे में गिरने के बाद युवक ने काफी देर तक अपनी जान बचाने के लिए बाघ के सामने हाथ जोड़े लेकिन बाघ ने उसे घायल कर दिया.

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि युवक पैर फिसलने के कारण सफेद बाघ के बाड़े में गिरा. गिरने के करीब दो मिनट बाद बाघ उसके करीब आया. इस बीच बाघ ने उसे पंजा मारा जिसके बाद युवक फिर पीछे हटने लगा. इसी दौरान किसी ने बाघ को पत्थर मार दिया जिससे हाघ गुस्सा हो गया और उसने युवक की गर्दन को दबोच लिया.

बाघ ने काफी देर तक युवक की गर्दन को मुंह में दबाए रखा जिससे उसकी मौत हो गयी. इस घटना पर चिड़ियाघर प्रशासन ने प्रेस रिलीज जारी कर सफाई देते हुए कहा है कि मकसूद नामक इस युवक ने बैरियर को जानबूझकर लांघा था और सेक्यूरिटी गार्ड ने युवक को बाड़े में घुसते देख वायरलेस पर मेसेज जारी कर दिया था. इसमें कहा गया है कि बाघ को लगातार हटाने की कोशिश की गई, लेकिन बाघ के ध्यान बंटाने में कामयाबी नहीं मिली.