पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

हरियाणा को लूट के राज से बचाएं: मोदी

हरियाणा को लूट के राज से बचाएं: मोदी

हिसार. 6 अक्टूबर 2014

मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को हरियाणा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राज्य में 'राजनीति में वंशवाद' और भ्रष्टाचार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले 25 वर्षो से सत्तासीन पार्टियां और उनके नेता यहां लूट-खसोट करते रहे, उन्होंने लोगों के हित में कुछ नहीं किया.
उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टियों और उनके नेताओं के प्रति आगाह करते हुए उन्होंने लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

हिसार और कुरुक्षेत्र में भाजपा की रैलियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) पर खूब हमले किए. उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने पिछले 25 साल में ऐसी सरकार नहीं देखी है, जो अपने परिवार तथा इसके सदस्यों के ऊपर भी किसी के बारे में विचार करती हो.

मोदी ने कहा, "हरियाणा में सरकार सिर्फ मुख्यमंत्री और उनके परिवार के लिए काम करती है. सभी राजनीतिक पार्टियां हरियाणा में अपने और परिवार के लिए अपनी दुकानें चला रहे हैं."उन्होंने कहा, "केवल हरियाणा की जनता ही राज्य में आगे होने वाली लूट रोक सकती है. हमने हरियाणा को लुटते देखा है. हाल के दिनों में हुए चुनावों से लोगों में एक नई उम्मीद व विश्वास पैदा हुआ है."

उन्होंने मतदाताओं से भाजपा को पूर्ण बहुमत से जीत दिलाने की अपील की, ताकि यह राज्य वंशवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार से मुक्ति पा सके. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और भूमि घोटाले हरियाणा में तेजी से हो रहे हैं. कांग्रेस का माखौल उड़ाते हुए मोदी ने कहा, "कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए. इसने अपने 60 साल के कामकाज का हिसाब नहीं दिया, लेकिन मेरी सरकार से 60 दिन बाद ही हिसाब मांगने लगी."

हरियाणा में भाजपा के पक्ष में लहर का दावा करते हुए मोदी ने कहा, "मैं यहां राजनीतिक रैली के लिए नहीं आया हूं, बल्कि आप लोगों को भाजपा को समर्थन देने के लिए अग्रिम बधाई देने आया हूं."