पहला पन्ना > > Print | Share This  

फिल्पकार्ट के लिए मुश्किल बनी महासेल

फिल्पकार्ट के लिए मुश्किल बनी महासेल

नई दिल्ली. 8 अक्टूबर 2014

फ्लिपकार्ट


देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट अपने बिग बिलियन डे महासेल से मुश्किल में फंसती नजर आ रही है. पहले कंपनी को उपभोक्ताओं को हुई असुविधाओं के चलते माफी मांगनी पड़ी और अब केंद्र सरकार ने फिल्पकार्ट के खिलाफ शिकायतों की जाँच करने का मन बनाया है.

इस बारे में केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमन ने संवाददाताओं से कहा, "हमें कई राय मिले हैं. कई चिंताएं जताई गई हैं. हम इस पर गौर करेंगे." उन्होंने कहा, "अब कई शिकायतें आ चुकी हैं. किसी नई नीति की जरूरत है या नहीं या फिर किसी प्रकार के स्पष्टीकरण की जरूरत है या नहीं यह जल्द ही बताया जाएगा."

इस मामले में सरकार का ये भी कहना है कि ऑनलाइन रिटेल कारोबार के बारे में और अधिक स्पष्टता लाने की जरूरत पर गौर करेगी.

दरअसल फ्लिपकार्ट ने 6 अक्टूबर को बिग बिलियन डे नामक महासेल में कई उत्पादों पर भारी छूट दी थी, लेकिन वेबसाइट को काफी अधिक हिट मिलने के कारण वह अवरुद्ध हो गया। कई उत्पादों के स्टॉक समाप्त हो गए और कइयों के आर्डर स्टॉक खप जाने के कारण रद्द हो गए.

इसके बाद कंपनी के खिलाफ कारोबारियों ने ये शिकायत की है कि इस तरह की छूट से पारंपरिक खुदरा बाजार को नुकसान पहुंच सकता है. कारोबारियों की यह शिकायत है कि त्यौहारी मौसम में ई-कॉमर्स कंपनियां इतनी भारी छूट कैसे दे पा रही हैं.