पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

जयललिता को सुप्रीम कोर्ट से जमानत

जयललिता को सुप्रीम कोर्ट से जमानत

नई दिल्ली. 17 अक्टूबर 2014
 

jayalalita

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को आय से अधिक संपत्ति मामले में सजा काट रहीं तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे.जयललिता को जमानत दे दी. जयललिता के साथ उनकी सहयोगी शशिकला और दो अन्य को भी जमानत मिल गई है. जयललिता को हाल ही में बेंगलुरू की एक विशेष अदालत ने जयललिता को ठहराया था और उन्हें चार साल कारावास की सजा सुनाई थी.

सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति एच.एल.दत्तू ने कहा कि सभी चारों को निचली अदालत की शर्तो पर संतुष्ट होने के बाद जमानत पर रिहा किया जाएगा.

आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी ठहराई गईं जयललिता फिलहाल बेंगलुरू के केंद्रीय कारागार में बंद है. उन्होंने नौ अक्टूबर को सर्वोच्च न्यायालय में जमानत की अर्जी दी थी उन्होंने स्वास्थ्य संबंधित कारणों के अतिरिक्त अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 389 का हवाला देते हुए निचली अदालत के आदेश के खिलाफ अपनी याचिका पर सुनवाई होने तक सजा को निलंबित करने तथा जमानत देने की मांग की थी.

बेंगलुरू की निचली अदालत ने 18 साल पुराने आय से अधिक संपत्ति मामले में 27 सितंबर को जयललिता को दोषी ठहराया था और उन्हें चार साल कारावास की सजा सुनाई थी और 100 करोड़ रुपये जुर्माना भी लगाया था.