पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

गौड़ा ने बढ़ी संपत्ति पर सफाई दी

गौड़ा ने बढ़ी संपत्ति पर सफाई दी

नई दिल्ली. 25 अक्टूबर 2014
 

सदानंद गौड़ा

रेलमंत्री सदानंद गौड़ा ने अपनी संपत्ति में हुई बढ़ोत्तरी पर सफाई देते हुए कहा है कि लोकसभा चुनावों से पहले उन्होंने जो संपत्ति लोन लेकर खरीदी थी उसे ही लेकर भ्रम पैदा हुआ है.

गौड़ा ने कहा है कि ट्वीट कर बताया कि ये संपत्ति लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले फेडरल बैंक से लोन लेकर ख़रीदी गई थी और बाकी दो करोड़ एडवांस लिए गए थे. उन्होंने कहा कि मंत्री बनने के 30 दिन के भीतर जून 2014 में पीएमओ में इस संपत्ति का ब्योरा दिया गया और केंद्रीय मंत्री बनने के बाद संपत्ति में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.

गौरतलब है कि नेशनल इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की ओर से शुक्रवार को जारी संयुक्त बयान में स्पष्ट हुआ है कि केंद्र में नई सरकार के गठन के बाद से तीन मंत्रियों की संपत्ति में की वृद्धि हुई है.

इस बयान के अनुसार रेलमंत्री सदानंद गौड़ा की संपत्ति 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान घोषित 9.88 करोड़ रुपये से बढ़कर 20.35 करोड़ रुपये हो गई है. यानी उनकी संपत्ति में 10.46 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है. इसके अलावा भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उद्यम राज्यमंत्री राधाकृष्णन पी. की संपत्ति में 2.98 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है, जबकि वित्तमंत्री अरुण जेटली की संपत्ति में 1.01 करोड़ रुपये वृद्धि हुई है.