पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

राहुल गांधी बने कांग्रेस अध्यक्ष: दिग्विजय

राहुल गांधी बने कांग्रेस अध्यक्ष: दिग्विजय

नई दिल्ली. 1 नवंबर 2014
 

दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अब राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालनी चाहिए जबकि मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी को मार्गदर्शक बनना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा है कि पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी को पूरे देश में जनता से संपर्क यात्रा शुरु कर देनी चाहिए.

एक अंग्रेजी समाचार पत्र इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अब वो वक्त आ गया है जब राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान पूरी तरह से अपने हाथों में ले लेनी चाहिए जबकि सोनिया गांधी पार्टी का मार्गदर्शन करती रह सकती हैं.

इस साक्षाताकार में दिग्विजय ने कहा है कि सोनिया गांधी पार्टी की मेंटर यानि पार्टी की संरक्षक बनी रहें और यूपीए की चेयरमैन का भी जिम्मा अपने पास रखें.

दिग्विजय की इस सलाह का पार्टी के कुछ नेताओं ने विरोध किया है. गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता माखनलाल फोतेदार ने कहा है कि दिग्विजय सिंह संकट का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं और इसमें उनका निजी स्वार्थ छुपा हुआ है.

वहीं गांधी परिवार ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी. चिदंबरम ने भी कहा था कि कांग्रेस में गांधी परिवार से इतर भी कोई अध्यक्ष हो सकता है.