पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

रक्षामंत्री बनने पर्रिकर ने छोड़ा सीएम पद

रक्षामंत्री बनने पर्रिकर ने छोड़ा सीएम पद

पणजी. 8 नवंबर 2014
 

manohar parrikar

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि पर्रिकर को केंद्र में रक्षा मंत्रालय दिया जा सकता है जिसके लिए उन्होंने अपने पद से इस्ताफा दिया. पर्रिकर ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को अपना इस्तीफा फैक्स के जरिए भेजा. राज्य में उनका स्थान लेने वाले नए नेता के नाम की घोषणा शनिवार शाम चार बजे की जाएगी.

इस मुद्दे पर हुई भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पार्टी महासचिव जे.पी.नड्डा ने कहा कि घोषणा शाम चार बजे की जाएगी. नड्डा ने संवाददाताओं से कहा, "संसदीय बोर्ड की बैठक में गोवा के विधायक दल के नेता और उत्तर प्रदेश में होने जा रहे राज्यसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. फैसले की घोषणा शनिवार शाम चार बजे की जाएगी."

राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए नए नेता के नाम की घोषणा करना हालांकि अभी बाकी है, लेकिन मौजूदा स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मीकांत परसेकर और विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र आर्लेकर का नाम मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की दौड़ में है.

इस बीच राज्य के उपमुख्यमंत्री फ्रांसिस डीसूजा ने खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की है, उन्होंने कहा है कि इन दोनों नेताओं का राजनीतिक कद उनसे छोटा है और इसलिए वह इनके अधीन काम नहीं करेंगे. डीसूजा ने शनिवार सुबह कई विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए कहा, "मैं अब भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल हूं." डीसूजा ने यह भी कहा कि अगर उन्हें परसेकर और अर्लेकर के अंदर काम करना पड़ा तो वह मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं रहेंगे.