पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

कोयला घोटाला मामले में मनमोहन सिंह देंगे बयान

कोयला घोटाला मामले में मनमोहन सिंह देंगे बयान

नई दिल्ली. 16 दिसंबर 2014
 

मनमोहन सिंह

कोयला ब्लॉक आवंटन मामले की सुनवाई कर रही विशेष अदालत ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को कोयला घोटाला मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का बयान दर्ज किये जाने के निर्देश दिए हैं. इस मामले में अगली सुनवाई 27 जनवरी को होगी.

उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला की कंपनी हिंडाल्को को ओडिशा के तालाबीरा द्वितीय और तृतीय में कोयला ब्लॉक आवंटित आवंटित किए जाने के मामले में कोर्ट ने और जांच की जरूरत पर बल देते हुए तत्कालीन कोयला मंत्री का बयान दर्ज करने का निर्देश दिया है.

गौरतलब है कि कोयला घोटाला मामले के सामने आने के समय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोयला विभाग का अतिरिक्त प्रभार होने के वजह से देश के कोयला मंत्री भी थे.

मंगलवार को सुनवाई के दौरान विशेष न्यायाधीश भरत पराशर ने सीबीआई से इस मामले में मनमोहन का बयान दर्ज करने के लिए कहा. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 27 जनवरी की तारीख तय करते हुए सीबीआई से आगे की जांच करने के लिए कहा.

न्यायाधीश ने कहा, "मैंने आगे की जांच करने का आदेश दिया है. मैं चाहता हूं कि अन्य अधिकारियों के साथ-साथ तत्कालीन कोयला मंत्री (मनमोहन सिंह) का बयान भी दर्ज किया जाए."