पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

नितिन गडकरी पर दस हज़ार जुर्माना

नितिन गडकरी पर दस हज़ार जुर्माना

नई दिल्ली. 20 दिसंबर 2014
 

गडकरी

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पर शनिवार को 10,000 रुपये जुर्माना लगाया है. अदालत ने गडकरी पर ये जुर्माना आम आमदी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गडकरी की तरफ से दायर मानहानि के एक मामले में अदालत के पूर्व आदेश का पालन न करने के लिए लगाया है.

आज हुई सुनवाई के दौरान महानगर दंडाधिकारी गोमती मनोचा ने यह कहते हुए जुर्माना लगा दिया कि सुनवाई की नियत तिथि शनिवार से तीन दिन पूर्व हलफनामा दाखिल नहीं किया गया.

इसके साथ ही अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 21 मार्च, 2015 की तिथि तय कर दी और गडकरी को हलफनामा दाखिल करने का अंतिम मौका दे दिया. अदालत ने इसके पूर्व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मामले में मानहानि के आरोप तय किए थे.

गडकरी ने केजरीवाल पर आरोप लगाया था कि देश के भ्रष्ट लोगों की सूची में नाम शामिल कर आप ने उनका अपमान किया है. अदालत ने पूर्व में दोनों नेताओं को यह भी सुझाया था कि आपस में बातचीत कर मामले का कोई समाधान निकाल लिया जाए.

गडकरी ने अदालत से कहा था कि यदि केजरीवाल अपना बयान वापस ले लें तो वह मामला सुलझाने के लिए तैयार हैं. लेकिन केजरीवाल ने ऐसा करने से इंकार कर दिया.