पहला पन्ना > > Print | Share This  

दिल्ली में महिला डॉक्टर पर एसिड अटैक

दिल्ली में महिला डॉक्टर पर एसिड अटैक

नई दिल्ली. 23 दिसंबर 2014
 

acid attack

दिल्ली में मंगलवार सुबह भीड़भाड़ वाले एक बाजार में मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने एक महिला डॉक्टर पर तेजाब से हमला कर दिया. ये घटना वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है और दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 326-ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) अस्पताल में कार्यरत अमृता कौर (30) पर सुबह करीब 9.30 बजे पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में तेजाब से हमला किया गया. पुलिस ने कहा कि अज्ञात हमलावर फरार होने से पहले पीड़िता का बैग भी छीनकर ले गए.

बताया जा रहा है कि पीड़िता बाली नगर इलाके में स्थित ईएसआई अस्पताल जा रही थी. अस्पताल और घटनास्थल के बीच चंद किलोमीटर की दूरी है. अधिकारियों के मुताबिक, तेजाब के कारण अमृता कौर के चेहरे का दाहिना हिस्सा और सिर जल गया है.  अधिकारियों ने कहा कि महिला को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ले जाया गया, जहां पर उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

पुलिस को दिए अपने बयान में राजौरी गार्डन निवासी अमृता कौर ने कहा, "जब मैंने एक फोन कॉल उठाने के लिए अपने दोपहिया वाहन को रोका तो मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक मेरे पीछे से आए. वह मेरा थैला खींचने लगे, जब मैंने उनका विरोध किया तो उनमें से एक ने मेरे सिर पर तेजाब फेंक दिया."