पहला पन्ना >फ़िल्म > Print | Share This  

टीम पीके के खिलाफ मामला दर्ज

टीम पीके के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली. 3 जनवरी 2015
 

vidhu aamir rajkumar

जयपुर पुलिस ने फिल्म पीके के निर्देशक, निर्माता और अभिनेता के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का केस दर्ज किया है. इसके अलावा उत्तरप्रदेश के बनारस में भी वकील कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने फिल्‍म के खिलाफ अदालत में मामला दर्ज कराया है. शिकायतकर्ताओं ने फिल्म पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का आरोप लगाया है.

जयपुर के बजाज नगर थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के बारे में बताते हुए धानाधिकारी चिरंजीलाल ने कहा कि शिकायतकर्ता बसंत गहलोत ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, धर्म के आधार पर वैमनस्य बढाना का मामला दर्ज कराया. इसके साथ ही 295ए जान बूझकर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाना के तहत मामला दर्ज किया गया है.

वहीं बनारस में एसीजेएम तरुण कुमार सिंह की अदालत में भी मुकदमा दाखिल किया है. मुकदमा दाखिल करने वाले वकील कमलेश चंद्र का कहना है कि फिल्म में हिंदुओं की आस्था और देवी देवताओं को मनोरंजन का साधन बनाया गया है. जिससे उन्‍होंने भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए, 294 और 298 तहत मुकदमा दर्ज कराया है.

उल्लेखीय है कि 19 दिसंबर को रिलीज़ हुई फिल्म पीके का कई हिंदूवादी संगठनों द्वारा विरोध किया जा रहा है और वे इस फिल्म पर रोक लगाए जाने की मांग कर रहे हैं.