पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

भाजपा में टिकट बंटवारे को लेकर फूट

भाजपा में टिकट बंटवारे को लेकर फूट

नई दिल्ली. 20 जनवरी 2015
 

भाजपा

दिल्ली भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिए जाने और बाहरी नेताओं को तवज्जो देने से पार्टी नेताओं में उपजा असंतोष मंगलवार को बाहर आ गया. मंगलवार को दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय तथा पार्टी नेता शिखा राय के समर्थकों ने मंगलवार को भाजपा मुख्यालय पर विरोध-प्रदर्शन किया.

इन प्रदर्शनकारियों ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ जमकर और इन दोनों नेताओं के पक्ष में नारेबाजी भी की. सतीश उपाध्याय ने प्रदर्शनकारियों को शांत करने की कोशिश की, लेकिन प्रदर्शन जारी रहा और आखिरकार पुलिसबल को बुलाना पड़ा.

उल्लेखनीय है कि पार्टी द्वारा सोमवार रात घोषित 62 उम्मीदवारों की सूची में दोनों नेताओं के नाम नदारद थे. साल 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में शिखा राय कस्तूरबा नगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव हार गई थीं. इस बार भाजपा ने इस सीट पर रविंदर चौधरी को उम्मीदवार बनाया है.

सूत्रों के मुताबिक, उपाध्याय ने मालवीय नगर से चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की थी, लेकिन टिकट पाने में नाकामयाब रहे. भाजपा महासचिव जे.पी.नड्डा ने संवाददाताओं से कहा, "सतीश उपाध्याय पर बहुत जिम्मेदारी है और वह चुनाव नहीं लड़ रहे हैं."

इस पर उपाध्याय ने कहा, "मैं कभी चुनाव नहीं लड़ना चाहता था और विधानसभा चुनाव जीतने के लिए हम साथ मिलकर काम करेंगे."

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में सात फरवरी को चुनाव होने हैं, जबकि परिणाम 10 फरवरी को आएंगे.