पहला पन्ना >अंतराष्ट्रीय > Print | Share This  

पाकिस्तान: मस्जिद में बम फटा, 33 मरे

पाकिस्तान: मस्जिद में बम फटा, 33 मरे

इस्लामाबाद. 30 जनवरी 2015
 

पाकिस्तान

पश्चिमी पाकिस्तान में शुक्रवार को शिया मुसलमानों की एक मस्जिद में हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में 33 लोगों की मौत हो गई, जबकि 55 अन्य घायल हो गए. शिकारपुर जिला अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी मुनीर जोखियो के हवाले से 'डॉन' अखबार ने अपनी रपट में बताया कि विस्फोट में तकरीबन 33 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए.

पुलिस ने कहा कि सिंध प्रांत के शिकारपुर जिले में स्थित मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के बाद विस्फोट हुआ. इस विस्फोट में 55 लोग घायल हो गए. विस्फोट में घायल कई लोगों की हालत गंभीर है, इसलिए मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

स्थानीय मीडिया को आशंका है कि विस्फोट आत्मघाती हमला हो सकता है, लेकिन पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, विस्फोट के कारण मस्जिद की छत ढह गई, जिसके मलबे में कई लोग दब गए.

अभी तक यह साफ नहीं है कि बम विस्फोट किसने किया, लेकिन सुन्नी आतंकवादी समूह, शिया अल्पसंख्यकों को पहले से निशाना बनाते रहे हैं.

2015 के प्रारंभ के बाद से देश में किसी इमामबाड़े पर यह दूसरा बड़ा हमला है. पहल हमला रावलपिंडी के चाटियां हाटियां इलाके के आन मोहम्मद रिजवी इमामबाड़े में हुआ था.