पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

उपद्रवी गोत्र पर भाजपा-आप में रार

उपद्रवी गोत्र पर भाजपा-आप में रार

नई दिल्ली. 2 फरवरी 2015
 

aap

आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कई अखबारों में छपे पर भाजपा के विज्ञापन पर विरोध जताते हुए कहा है कि इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत की जाएगी.

दरअसल भाजपा के विज्ञापन में केजरीवाल का कार्टून बनाया गया है जिसमें केजरीवाल कह रहे हैं कि वह गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम बिगाड़ जाएंगे और एक साल बाद वीआईपी पास की मांग भी करेंगे. विज्ञापन में केजरीवाल के गोत्र को उपद्रवी बताया गया है.

इसके बारे में केजरीवाल ने एक ट्वीट में लिखा, "भाजपा ने पूरे अग्रवाल समाज का अपमान किया है. उन्हें माफी मांगनी चाहिए."

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "भाजपा को क्या हुआ है, पहले उन्होंने मेरे बच्चों को निशाना बनाया, लेकिन मैंने बर्दाश्त किया. अन्नाजी कहते हैं कि हमारे अंदर अपमान बर्दाश्त करने की क्षमता होनी चाहिए."

इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैंने समाज सेवा में निजी अपमान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. लेकिन आज भाजपा ने अपने विज्ञापन में हद ही कर दी. आज भाजपा ने पूरे अग्रवाल समाज को ही उपद्रवी बता दिया. उन्होंने मेरे गोत्र को उपद्रवी गोत्र कह दिया."

भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने इस मुद्दे पर बचाव करते हुए सफ़ाई दी है और कहा है कि गोत्र का इस्तेमाल तो सिर्फ़ रूपक के तौर पर किया गया है, यह किसी जाति या गोत्र के ख़िलाफ़ नहीं है. भाजपा ने आप पर इस मुद्दे को जाति का मुद्दा बनाने का आरोप लगाया है.