पहला पन्ना > > Print | Share This  

सबके लिए सुरक्षित होगी दिल्ली: केजरीवाल

सबके लिए सुरक्षित होगी दिल्ली: केजरीवाल

नई दिल्ली. 14 फरवरी 2015
 

kejriwal

दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को शपथ लेने के तुरंत बाद ही राजधानी में ईसाई संस्थानों पर हुए हमले की निंदा की और कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान हाल ही में चर्च पर हुए हमले जैसी घटना को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि धर्म को परे रख हम हर किसी के लिए शहर को सुरक्षित बनाएंगे.

दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथग्रहण देखने जुटी हजारों की भीड़ को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि, "हम कौन सा धर्म मानते हैं इसका कोई मतलब नहीं. हम सभी दिवाली, ईद, क्रिसमस मनाते हैं..सभी त्योहार मिलकर मनाते हैं. कुछ चर्चो पर हमला हुआ है. हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते."

दूसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री की पदवी संभाल रहे केजरीवाल ने कहा कि, "दिल्ली पुलिस हालांकि दिल्ली सरकार के अधीन नहीं है, फिर भी हम दिल्ली को ऐसी जगह बनाएंगे जहां सभी धर्मो के लोग खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे. हम दिल्ली को ऐसा बनाना चाहते हैं जहां हर हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सुरक्षित महसूस करें."

गौरतलब है कि पिछले दो महीनों में चर्चो व अन्य ईसाई संस्थानों पर पर हमले की घटनाएं घटी हैं. शुक्रवार को एक प्रमुख स्कूल में तोड़फोड़ की घटनाएं घटी.