पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

मधु कोड़ा सहित अन्य को जमानत

मधु कोड़ा सहित अन्य को जमानत

रांची. 18 फरवरी 2015
 

madhu koda

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा सहित कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में अन्य आरोपियों को न्यायालय ने बुधवार को जमानत दे दी और देश छोड़कर न जाने की हिदायत दी.

इससे पूर्व केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने बुधवार को विशेष न्यायाधीश भरत पराशर की अदालत में कहा कि कोड़ा, झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव अशोक कुमार बसु, पूर्व कोयला सचिव हरीश चंद्र गुप्ता और अन्य ने रझारा कोयला ब्लॉक के आवंटन में विनी आयरन एंड स्टील उद्योग लिमिटेड के पक्ष में षड््यंत्र किया.

सीबीआई ने कहा कि गुप्ता ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को गुमराह करते हुए कहा था कि यह अनुशंसा मौजूदा मानकों के तहत की गई. एजेंसी ने अदालत से उन्हें जमानत न देने और उन्हें जेल भेजे जाने का अनुरोध किया.

कोड़ा और अन्य ने अदालत से कहा कि उन्होंने जांच के दौरान पूरा सहयोग किया है, लिहाजा उन्हें जमानत दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि वे हर तय तिथि पर सुनवाई के लिए अदालत में पेश होंगे.

सभी आरोपियों को सम्मन जारी किया गया था, जिसके बाद वे अदालत में पेश हुए थे. विनी आयरन एंड स्टील के निदेशक वैभव तुल्स्यान, चार्टर्ड अकाउंटेंट नवीन कुमार तुल्स्यान, दो सरकारी कर्मचारी बसंत कुमार भट्टाचार्य और बिपिन बिहारी सिंह और कथित मध्यस्थ विजय जोशी को भी मामले में सम्मन जारी किया गया था.

सभी आरोपियों पर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र के लिए आरोप पत्र दाखिल किए गए हैं.