पहला पन्ना > > Print | Share This  

राहुल गांधी ने चिंतन के लिए छुट्टी ली

राहुल गांधी ने चिंतन के लिए छुट्टी ली

नई दिल्ली. 23 फरवरी 2014
 

राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को बजट सत्र के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने का बचाव किया और कहा कि वह हाल के चुनावों में पार्टी की हार पर चिंतन करने और भविष्य का खाका तैयार करने के लिए छुट्टी पर गए हैं.

 कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की आगामी बैठक से पहले गहन चितन का अत्यधिक महत्व है.

सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा, "कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पार्टी से आग्रह किया था कि उन्हें हाल के दिनों में पार्टी की हार और उसके भविष्य पर गहन चिंतन करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता है. पार्टी के लिए और आने वाली एआईसीसी की बैठक के लिए यह आत्मचिंतन बहुत जरूरी है."

उन्होंने कहा, "एआईसीसी का सत्र बहुत महत्वपूर्ण है और राहुल गांधी इसके लिए अपना खाका पेश करेंगे. इसीलिए उन्हें छुट्टी दी गई है. छुट्टियों के बाद वह सक्रिय भागीदारी निभाएंगे."

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हाल के चुनावों में पार्टी की हार पर आत्मनिरीक्षण के लिए छुट्टी का फैसला पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ लंबे विचार-विमर्श के बाद लिया गया.

पार्टी नेता ने कहा, "यह द्वितीय चरण है. अब वह इस पर विचार करेंगे."

सिंघवी ने हालांकि उन अटकलों को खारिज किया, जिनमें कहा गया था कि राहुल गांधी पार्टी के कुछ नेताओं से नाराज हैं, शादी करने वाले हैं अथवा राजनीति से संन्यास ले रहे हैं.