पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

बजट सिर्फ कॉर्पोरेट जगत के लिए हितकारी: चिदंबरम

बजट सिर्फ कॉर्पोरेट जगत के लिए हितकारी: चिदंबरम

नई दिल्ली. 28 फरवरी 2015
 

चिदंबरम

यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय बजट गरीबों के खिलाफ तथा कॉरपोरेट समर्थक है, साथ ही कमजोर वर्ग के लिए राशि आवंटन में भी बेदर्दी से कटौती की गई है.

चिदंबरम ने संवाददाताओं से कहा कि संप्रग सरकार ने अर्थव्यवस्था को अच्छी स्थिति में छोड़ा था, लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने भाषण में इस बात को स्वीकार नहीं किया. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से सरकार ने योजना आयोग को खत्म कर दिया उसी तरह वह योजनाओं को भी खत्म कर सकती है.

चिदंबरम ने कहा कि बजट में कमजोर वर्ग के लोगों के लिए आवंटन में बेहद बेदर्दी से कटौती की गई है. उन्होंने कहा कि कुछ कार्यक्रमों जैसे अनुसूचित जाति उप योजना, समेकित बाल विकास सेवाएं तथा राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रमों में मौजूदा वित्त वर्ष तुलना में आवंटन में कमी की गई है.

चिदंबरम ने कहा कि गरीबों को बजट से कोई राहत तो नहीं, मिली उलटे उन्हें ज्यादा कर भरना पड़ेगाय उन्होंने यह भी कहा कि ये बजट कॉरपोरेट के पक्ष में है और अगले साल की शुरुआत में कॉरपोरेट वर्ग को सालाना 20 हजार करोड़ रुपये की राहत मिलने की उम्मीद है.