पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

सीबीआई करेगी डीके रवि की मौत की जाँच

सीबीआई करेगी डीके रवि की मौत की जाँच

बैंगलौर. 23 मार्च 2015
 

डीके रवि

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोमवार को राज्य विधानसभा में बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी डी.के. रवि की मौत की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) करेगा.

रवि का शव 16 मार्च को उनके घर में फांसी के फंदे से लटकता पाया गया था. रवि की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग को पहले राज्य सरकार ने ठुकरा दिया था. जबकि 17 मार्च से ही विपक्षी पार्टियां और आईएएस अधिकारी के परिजन उनकी मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे थे.

सिद्धारमैया ने विधानसभा में विधायकों से कहा कि वह रवि के परिजनों की भावनाओं को देखते हुए इस मामले को सीबीआई को सौंप रहे हैं. उन्होंने कहा कि रवि की रहस्यमय मौत से उनके परिजन पूरी तरह टूट चुके हैं.

विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (सेक्युलर) द्वारा जारी हंगामे के बीच सिद्धारमैया ने कहा, "मैं रवि के माता-पिता (गौरम्मा और करियप्पा) की भावनाओं को समझता हूं, और जनता की भावनाओं का सम्मान करता हूं. जैसा कि उनकी मांग है, उनके बेटे की मौत के कारणों की जांच सीबीआई करेगी."

रेत व भू माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के चलते ईमानदार अधिकारी माने जाने वाले वाले 36 वर्षीय रवि शहर के पॉश दक्षिणपूर्वी उपनगर में स्थित अपने अपार्टमेंट के कमरे में पंखे से लटके हुए मिले थे. सबसे पहले उन्हें उनकी पत्नी कुसुमा ने देखा था.

बेगलुरु पुलिस ने पहले इसे आत्महत्या का मामला बताया था. इसके बाद राज्य सरकार ने 17 मार्च को मामले की सीआईडी (अपराध जांच विभाग) जांच के आदेश दिए थे.