पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न

अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न

नई दिल्ली. 27 मार्च 2014. बीबीसी
 

वाजपेयी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को शुक्रवार को उनके आवास पर भारत रत्न से सम्मानित किया गया. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने वाजपेयी के आवास पर जाकर उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से सम्मानित किया.

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने संवाददाताओं को बताया कि स्वास्थ्य कारणों के चलते राष्ट्रपति ने वाजपेयी को उनके आवास पर सम्मानित किया.

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवाददाताओं से कहा, "मैं व्यक्तिगत तौर पर राष्ट्रपति का आभार व्यक्त करता हूँ कि उन्होंने वाजपेयी को उनके घर पर भारत रत्न से सम्मानित किया."

मोदी ने ट्वीट किया,"अटलजी ने अपना जीवन भारत भक्ति को दिया. आज उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया." उन्होंने लिखा, “मेरे जैसे करोड़ों देशवासियों के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है, जब अटल जी को भारत रत्न दिया जा रहा है."
जेटली ने कहा, "वाजपेयी जी अपने स्वास्थ्य कारणों से अपने घर पर ही रहते हैं. राष्ट्रपति ने उन्हें उनके घर पर भारत रत्न से सम्मानित किया."

जेटली ने बताया कि वाजपेयी को सम्मानित किए जाने के दौरान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मंत्रिपरिषद के कई सदस्यों समेत आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे.