पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

खेमका का तबदला सही: भाजपा

खेमका का तबदला सही: भाजपा

नई दिल्ली. 2 अपैल 2015
 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हरियाणा कैडर के वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी अशोक खेमका के तबादले को उपयुक्त बताया है. 24 साल के करियर में उनका यह 46वां तबादला है.

इससे पहले खेमका कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के भूमि सौदों में अनियमितताओं का खुलासा करने पर सुर्खियों में आए थे.

इस पर भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि खेमका के पुरातत्व विभाग में तबादले से हरियाणा सरकार को फायदा होगा. आईएएस अधिकारी खेमका का हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने बुधवार को अचानक तबादला कर दिया.

खेमका ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए अपने तबादले की कार्रवाई को पीड़ादायक बताया. खेमका ने कहा, "तमाम कमियों के बावजूद मैंने परिवहन विभाग को भ्रष्टाचार मुक्त करने और बदलाव लाने की कोशिश की. ये क्षण मेरे लिए बहुत तकलीफदेह है."

भाजपा के प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन से जब खेमका के तबादले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मामले को तवज्जो नहीं दिया. शाहनवाज ने कहा, "नौकरी तो नौकरी है और पुरातत्व विभाग भी एक महत्वपूर्ण काम है." उन्होंने कहा, "यह उपयुक्त तैनाती है. हरियाणा सरकार को इससे फायदा होगा."

नए आदेश के मुताबिक आईआईटी खड़गपुर से स्नातक खेमका को पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के सचिव और महानिदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस पद को वस्तुत: ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं माना जाता है.