पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

जम्मू: दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी

जम्मू: दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी

श्रीनगर. 5 जून 2015
 

सिख आतंकवादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टर को लेकर हुई हिंसा के बाद जम्मू के कुछ स्थानों पर लगाया गया अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी है.

इस प्रदर्शन में गुरुवार को एक नौजवान की मौत हो गई थी. वहीं, पुलिस ने एक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के सुरक्षा कर्मी के खिलाफ सिख प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

प्रशासन द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए प्रतिबंधों को धता बताते हुए सिख प्रदर्शनकारी विभिन्न जगहों पर सड़कों पर उतर आए और उन्होंने गुरुवार को हुई गोलीबारी की घटना के दोषियों को गिरफ्तार करने और उन्हें सजा दिलाने की मांग की.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गड़ीगढ़ (सतवारी) इलाके में भीड़ ने मृतक नौजवान जगजीत सिंह के शव को उसके परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप कर आ रहे वाहन को रोक लिया और उसके साथ चल रहे पुलिस के वाहन को आग लगा दी. इसके अलावा भीड़ ने आधा दर्जन अन्य वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया. प्रदर्शनकारी शव के साथ वहीं बैठ गए.

इससे पहले दर्जनों सिख प्रदर्शनकारियों ने जम्मू रेलवे स्टेशन के बाहर वाहनों और वहां पर लगी खाने की दुकानों में तोड़-फोड़ की और इलाके के बाजार के साथ साथ गांधी नगर के गोल मार्केट को जबरन बंद करा दिया.

हिंसा को देखते हुए गुरुवार की शाम यहां पर कर्फ्यू लगाया गया था. पुलिस महानिदेशक के. राजेंद्र कुमार श्रीनगर से जम्मू पहुंचे और उन्होंने एक उच्चस्तरीय सुरक्षा बैठक की.

अधिकारियों ने जम्मू में किसी भी तरह की अफवाह से बचने के लिए इंटरनेट पर रोक लगा दी है. जम्मू के जिलाधिकारी सिमरनजीत सिंह ने शुक्रवार को सेवा प्रदाताओं को लैंडलाइन तथा मोबाइल नेटवर्क पर इंटरनेट सेवा रोकने के आदेश जारी किए.