पहला पन्ना >खेल > Print | Share This  

फातुल्लाह टेस्ट ड्रॉ पर खत्म

फातुल्लाह टेस्ट ड्रॉ पर खत्म

फातुल्लाह. 14 जून 2015
 

cricket

फातुल्लाह के खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच मोजूदा सीरीज़ का पहला और एकमात्र टेस्ट मैच रविवार को पांचवें दिन बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया.

पहले चार दिन की तरह मैच में आखिरी दिन भी बारिश का बोलबाला रहा और पहले सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी.

भारत द्वारा पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर बनाए गए 462 रनों के जवाब में चौथे दिन के तीन विकेट के नुकसान पर 111 रनों से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम आखिरी दिन 256 रनों पर सिमट गई. मेजबान टीम फॉलोऑन को मजबूर हुई और फॉलोऑन खेलते हुए बिना किसी नुकसान के 23 रन बनाए. तमीम इकबाल 16 और इमरुल कायेस सात रन बनाकर नाबाद लौटे.

बांग्लादेश की पहली पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाते हुए रविचंद्रन अश्विन ने पांच जबकि हरभजन सिंह ने तीन विकेट हासिल किए. वरुण एरॉन को एक सफलता मिली.

बांग्लादेश की ओर से पहली पारी में इमरुल कायेस ने सर्वाधिक 72 रन बनाए. कायेस ने 139 गेंदों की पारी में 12 चौके लगाए. अपना पहला टेस्ट खेल रहे लिटन दास ने 45 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 44 रनों का योगदान दिया. सौम्य सरकार 37 जबकि मोमिनुल हक 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे. शाकिब अल हसन केवल नौ रन बना सके.

इससे पूर्व, सुबह का सत्र बारिश में धुलने के बाद लगभग दो घंटे के विलंब के बाद पांचवें दिन का खेल भोजनकाल बाद शुरू हुआ. कायेस और शाकिब ने दिन के पारी शुरू की.

शाकिब को नौ के निजी योग पर हरभजन सिंह ने आउट किया. इमरुल 172 के कुल योग पर आउट हुए. इसके बाद सौम्य सरकार ने 37 रनों की आकर्षक पारी खेली. सौम्य ने 54 गेंदों पर सात चौके लगाए.

यह टेस्ट मैच बारिश के कारण बुरी तरह प्रभावित रहा. पहले दिन 56 ओवर फेंके जा सके थे. दूसरे दिन एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका. तीसरे दिन 43.3 ओवरों का खेल ही हो सका और चौथे दिन 30.1 ओवर ही फेंके जा सके.