पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

सिर्फ उद्योगपतियों के अच्छे दिन आए: राहुल

सिर्फ उद्योगपतियों के अच्छे दिन आए: राहुल

रायपुर. 16 जून 2015
 

rahul gandhi

मंगलवार को रायपुर पहुँचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पदयात्रा के समापन के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र और राज्य सरकार को निशाना बनाया.

राहुल ने कहा कि आम चुनाव में 'अच्छे दिन' का नारा दिया गया था. अब लोग ही बताएं कि किसके अच्छे दिन आए और किसके बुरे दिन आए. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता के तो निश्चित ही बुरे दिन आए हैं. उन्होंने कहा कि यह सरकार केवल उद्योगपतियों का ही विकास कर रही है.

राहुल गांधी ने कहा कि पिछले चुनाव में केवल विकास की बात की गई, लेकिन विकास हुआ कहां?

डभरा में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि गरीबों की जमीन छीनकर अमीरों को देना क्या विकास है. उन्होंने कहा, "हमें ऐसा विकास नहीं चाहिए और न ही हम ऐसा होने देंगे. यदि विकास करना हो तो गरीबों ए आदिवासियों को साथ लेकर विकास करना होगा. गरीबों के समग्र विकास की ओर किसी का ध्यान नहीं है. आप इंडिया शाइनिंग या कुछ भी कहें हमें ऐसा विकास नहीं चाहिए."

राहुल गांधी ने कांग्रेस की सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, साथ ही मनरेगा का भी जिक्र किया और कहा कि विकास में सबकी भागीदारी होनी चाहिए. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहनावे का उल्लेख करते हुए यह भी कहा कि वे कीमती सूट उतारकर यहां आएं और देखें कि क्या विकास हुआ है.