पहला पन्ना >राज्य >मध्य Print | Share This  

व्यापम घोटाला: जाँच से जुड़े डीन की मौत

व्यापम घोटाला: जाँच से जुड़े डीन की मौत

नई दिल्ली. 5 जुलाई 2015
 

dean arun sharma

व्यापमं घोटाले में पुलिस जांच में मदद कर रहे मध्य प्रदेश के एक मेडिकल कॉलेज के डीन अरुण शर्मा रविवार को दिल्ली के एक होटल में मृत मिले. उनसे व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले में पूछताछ चल रही थी.

उनका शव इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) के नजदीक उप्पल होटल के एक कमरे में मिला. वह मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की निरीक्षण टीम के सदस्य के नाते त्रिपुरा जाने वाले थे.

पुलिस ने बताया कि अरुण (64) जबलपुर स्थित मेडिकल कॉलेज के डीन थे. वह मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले के संबंध में विशेष कार्य बल ( एसटीएफ) की जांच में सहयोग कर रहे थे. उन्होंने इस क्रम में मेडिकल कॉलेज में हुए फर्जी मेडिकल प्रवेश परीक्षा के दस्तावेज उपलब्ध कराए थे.

दिल्ली पुलिस शर्मा की मौत पर बयान देने से इंकार कर रही है. पुलिस उपायुक्त आर.ए.संजीव ने कहा, "हमने उनके बेटे से संपर्क किया. उसने कहा कि उनके पिता मधुमेह से पीड़ित थे. उनका परिवार दिल्ली आ रहा है."

अधिकारी ने बताया कि शर्मा शनिवार शाम उप्पल होटल आए थे और उन्होंने रविवार सुबह जगाने की बात कही थी. सुबह जब होटल कर्मचारी की आवाज देने पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, तब कर्मचारी को लगा कि कुछ गलत हुआ है और उसने फिर पुलिस को सूचना दी.