पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

गुरदासपुर में आतंकी हमला, एसपी शहीद

गुरदासपुर में आतंकी हमला, एसपी शहीद

गुरदासपुर. 27 जुलाई 2015
 

salman

पंजाब में गुरदासपुर जिले के दीनानगर में सोमवार को हुए आतंकवादी हमले में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल हो गए. हमले में एक पुलिस अधीक्षक शहीद हो गए.

आतंकवादी सेना की वर्दी में एक ढाबा मालिक की हत्या कर उसकी कार में दीनापुर पहुंचे और यहां बस स्टैंड पर जम्मू जाने वाली बस पर गोलीबारी करने के बाद थाने का रुख किया, जहां से वे निरंतर गोलीबारी कर रहे हैं. सुरक्षा बल बाहर से उनका मुकाबला कर रहे हैं.

दोनों ओर से जारी गोलीबारी में पुलिस अधीक्षक बलजीत सिंह शहीद हो गए. उन्हें मुठभेड़ के दौरान गोली लगी, जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे और अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. अन्य मृतकों में होमगार्ड के तीन जवान और दो अन्य नागरिक शामिल हैं. होमगार्ड के तीनों जवान थाने के भीतर थे, जब आतंकवादी उसमें घुसे.

प्रशासन ने हालांकि मुठभेड़ में मरने वालों की संख्या पांच बताई है, लेकिन अपुष्ट सूत्रों के अनुसार यह संख्या कहीं अधिक हो सकती है.

माना जा रहा है कि आतंकवादी पाकिस्तान सीमा की ओर से आए हैं. पंजाब में गुरदासपुर जिले का दीनानगर शहर जम्मू एवं कश्मीर की सीमा से सटा है और यह भारत-पाकिस्तान सीमा से भी कुछ ही दूरी पर है. गुरदासपुर की भारत-पाकिस्तान सीमा से दूरी मात्र 15 किलोमीटर है.

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने गुरदासपुर आतंकवादी हमले के मद्देनजर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक डी. के. पाठक से बात की है और उन्हें भारत-पाकिस्तान सीमा पर सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

दीनानगर पुलिस थाने में मोर्चे पर डटे पुलिसकर्मियों ने आईएएनएस को बताया कि आतंकवादी उन्नत और स्वचालित हथियारों से लैस हैं. पुलिस थाने के अंदर छिपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है और घटनास्थल से हथगोलों एवं गोलियां चलने की आवाजें लगातार सुनी जा रही हैं.