पहला पन्ना >अंतराष्ट्रीय > Print | Share This  

अमरीका में मोदी-शरीफ की मुलाकात मुश्किल

अमरीका में मोदी-शरीफ की मुलाकात मुश्किल

नई दिल्ली. 15 सितंबर 2015
 

मोदी शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भारतीय प्रधानमंत्री मोदी से अमेरिका में मुलाकात की संभावना नहीं है. दोनों देशों के प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल होने के लिए अगले सप्ताह न्यूयॉर्क जाएंगे.

कूटनीतिक सूत्रों द्वारा समाचार पत्र डॉन को वॉशिंगटन में दी गई खबर के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय मुलाकात की संभावना नहीं है.

यह पूछे जाने पर कि क्या वॉशिंगटन मोदी और शरीफ की मुलाकात के लिए कोशिश करेगा, यूएस राज्य विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, "भारत और पाकिस्तान दोनों के नेताओं बीच कई मुद्दे हैं, जिन्हें दोनों को मिलकर सुलझाना चाहिए और हम दोनों नेताओं के बीच बातचीत को प्रोत्साहित करना जारी रखेंगे."

कूटनीतिक सूत्रों ने डॉन को बताया कि भारत-पाकिस्तान के बीच मतभेदों के मामले में सार्वजनिक रूप से हस्तक्षेप करने की अनिच्छा के बावजूद अमेरिका दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव कम करने में सक्रिय रूप से शामिल था.

मीडिया में जारी खबरों में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा समिति के अन्य स्थायी सदस्य दोनों देशों के नेताओं को महासभा में अपने उद्घाटन भाषण में टकराव से बचने के लिए आग्रह करेंगे.