पहला पन्ना > > Print | Share This  

सिर कलम करने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

सिर कलम करने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

बेंगलुरु. 3 नवंबर 2015. बीबीसी
 

सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का सिर काटने की धमकी देने वाले भाजपा नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

भाजपा के स्थानीय नेता एस.एन.चन्नबसप्पा ने धमकी दी थी कि अगर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया शिवमोगा शहर में बीफ़ खाएंगे तो उनका सिर काट दिया जाएगा.

शिवमोगा नगरपालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष एस.एन.चन्नबसप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को चुनौती दी थी कि वो शहर के चौराहे पर बीफ़ खाकर दिखाएं.

शिवमोगा के एसपी रवि चमन्नावर ने चन्नबसप्पा की गिरफ़्तारी की पुष्टि करते हुए कहा,"हमने उनके ख़िलाफ़ धमकी देने का आपराधिक मामला दर्ज किया है और उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा."

सिद्धारमैया ने पिछले हफ़्ते युवा कांग्रेस की रैली में कहा था कि वो बीफ़ नहीं खाते लेकिन अब वो खा सकते हैं. उन्होंने कहा था, "ये लोग कौन होते हैं मुझे बताने वाले कि मैं क्या खा सकता हूं? "

एक विरोध रैली में चन्नबसप्पा ने कहा, "मुख्यमंत्री सिद्धारमैया तानाशाह की तरह बर्ताव कर रहे हैं. उन्होंने कहा था कि अगर वो चाहेंगे तो बीफ़ खाएंगे और कोई उन्हें रोक नहीं सकता. शिवमोगा के गोपी चौराहे पर उन्हें बीफ़ खाने दें और अगर वो ऐसा करते हैं तो उनका सिर काट दिया जाएगा."

उधर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि वो इस धमकी से नहीं डरते. उन्होंने कहा, "भाजपा इन्हीं बातों के लिए जानी जाती है और इसलिए ही हम उसका विरोध कर रहे हैं. ये लोग असहनशीलता के लिए जाने जाते हैं. जो लोग भड़काऊ और असहनशीलता फैलाने वाले बयान देंगे, सरकार उन पर कार्रवाई करेगी. कोई मुझे धमका नहीं सकता."