पहला पन्ना > राजनीति > राजनीति Print | Send to Friend | Share This 

ललित मोदी सस्पैंड

ललित मोदी सस्पैंड

मुंबई. 26 अप्रैल 2010


रविवार की रात आईपीएल 3 का फाइनल मैच खत्म होते ही विवादों में घिरे ललित मोदी को आईपीएल कमिश्नर पद से सस्पेंड कर दिया गया . अनाधिकृत सूत्रों के अनुसार ईमेल के जरिए बीसीसीआई ने ललित मोदी को कारण बताओ नोटिस भेजा है. ज्ञात रहे कि मोदी को ऐसे समय में सस्पेंड किया गया है, जब उन्होंने सोमवार को आईपीएल के मुद्दे पर आयोजित बैठक में शामिल होने की घोषणा की थी.

मैच की अंतिम गेंद के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने मोदी को निलंबन का नोटिस भेजा. उन्होंने यह नोटिस ई मेल के जरिए भेजा. बीसीसीआई ने बोर्ड के संविधान के नियम 32 तहत यह कार्रवाई की है. आईपीएल में वित्तीय अनियमितता के आरोपों के चलते मोदी को यह नोटिस भेजा गया है.

रविवार को आईपीएल के फाईनल समारोह से पहले मोदी ने आधिकारिक प्रसारक से 20-20 लीग की सफलता के बारे में बात की. उन्होंने कहा, “आप इससे बेहतर की अपेक्षा नहीं कर सकते. यह बेहतरीन टूर्नामेंट था. इसमें भरपूर रोमांच था. मुंबई इंडियंस ने अपने अधिकतर मैच जीते लेकिन आखिरी मैच तक किसी को पता नहीं था कि सेमीफाइनल में अन्य तीन टीमें कौन जाएंगी.”

मोदी ने बातचीत में यह दिखाने की कोशिश की कि वह बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ मतभेद बढ़ने से परेशान नहीं हैं और उन्होंने अगले साल की नीलामी और नई टीमों के बारे में बात की.

आईपीएल आयुक्त ने कहा, “ अगले साल हम 94 मैच आयोजित करेंगे. अधिक मैच और अधिक प्रतिस्पद्र्धा, यह थोड़ा लंबा खिंचेगा. इसमें एक सप्ताह और लगेगा. अगले साल दो नई टीमें और नई नीलामी होगी. यह नहीं शुरुआत होगी. देश और विदेशों के क्रिकेट प्रेमियों का शुक्रिया. आपने ही यह सब संभव बनाया. ”