पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

केजरीवाल के निशाने पर बादल परिवार

केजरीवाल के निशाने पर बादल परिवार

मुक्तसर. 14 जनवरी 2015
 

kejriwal

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को पंजाब में सत्तारूढ़ बादल परिवार पर हमला करते हुए लोगों से बादल को सत्ता से हटाने की गुजारिश की और कहा कि बादल परिवार ने सबसे प्रगतिशील राज्य को बर्बादी के कगार पर पहुंचा दिया है.

केजरीवाल ने माघी मेला के दौरान जमा हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "बादल और उनके परिवार ने पंजाब जैसे प्रगतिशील राज्य को पिछले 10 सालों में बर्बाद करके रख दिया है. एक समय पंजाब पूरे देश का पेट भरने के लिए जाना जाता था, लेकिन अब यहां किसान आत्महत्या कर रहे हैं."

गौरतलब है कि अगले साल फरवरी में यहां विधानसभा चुनाव होने वाला है, जिसे देखते हुए पंजाब की सभी प्रमुख पार्टियां सत्ताधारी शिरोमणि अकाली दल, विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी अपने-अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुट गई है.

सभी पार्टियों के प्रमुख नेता मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (अकाली दल), अमरिंदर सिंह (कांग्रेस) और केजरीवाल (आप) अपने-अपने भाषणों में दूसरों की बुराई कर रहे हैं.

केजरीवाल ने अपने आक्रामक भाषण में कहा, "पिछले 10 सालों में बादल और उनके परिवार ने पंजाब को लूट लिया है. उन्होंने प्रदेश में गुंडागर्दी फैला दी है. 10 सालों में इन्होंने पूरे पंजाब में ड्रग्स का कारोबार फैला दिया. उन्होंने यहां के किसानों को आत्महत्या पर मजबूर कर दिया है. बादल ने पंजाब को पूरी तरह से बर्बाद कर के रख दिया है."

केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को दिल्ली से सीखने की गुजारिश करते हुए कहा कि दिल्ली के लोगों ने रास्ता दिखा दिया है. मैंने पंजाब में कई लोगों से बात की है और मुझे भरोसा है कि आप पार्टी प्रदेश की 117 सीटों में से कम से कम 100 सीटें जीतेगी.

उन्होंने अकाली और कांग्रेस नेताओं पर हाथ पर हाथ धरे बैठे रहने का आरोप लगाते हुए कहा, "अगला विधानसभा चुनाव केवल दो पार्टियों के बीच लड़ा जाएगा. एक तरफ आप पार्टी होगी तो दूसरी तरफ अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा साथ होंगे."