पहला पन्ना >खेल > Print | Share This  

भारत ने प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेला: धोनी

भारत ने प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेला: धोनी

नई दिल्ली. 23 जनवरी 2016
 

kejriwal

भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के अंतिम मैच में शनिवार को जीत हासिल कर अपना सम्मान कुछ हद तक बचाए रखा. भारत यह श्रृंखला 1-4 से हर गया.

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने शनिवार को मैच जीतने के बाद कहा कि एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान भारतीय टीम ने हमेशा प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेली. हालांकि धौनी ने टीम की कमजोरियों को सुधार की बात भी स्वीकार की.

मैच के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, "हमने प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेली. हमारा लक्ष्य मैचों को जीतना था. पहले चार मैच जो हम हार गए वह काफी नजदीकी रहे, लेकिन हम उनका समापन सफलता के साथ नहीं कर पाए."

धौनी ने टीम के ऊपरी क्रम की तारीफ की और कहा, "हमारे ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार खेला, लेकिन हमारा मध्यक्रम और निचला क्रम उनका साथ नहीं दे सका."

गौरतलब है कि भारत के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली में से किसी ना किसी ने हर मैच में शतक लगाया और श्रृंखला गंवाने के बावजूद श्रृंखला में 400 से अधिक रन बनाने वाले रोहित को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

धौनी ने वहीं अपने गेंदबाजों से निराश जाहिर की और कहा, "हमारे पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण नहीं था. हमें यहां सुधार करने की जरूरत है साथ ही श्रेत्ररक्षण में भी हमें सुधार करने की जरूरत है."

धौनी ने अंतिम मैच में शतक लगाने वाले मनीष पांडेय की तारीफ भी की.