पहला पन्ना > > Print | Share This  

आरक्षण पर भाजपा के खिलाफ झूठी बातें फैलीं: पीएम

आरक्षण पर भाजपा के खिलाफ झूठी बातें फैलीं: पीएम

नई दिल्ली. 21 मार्च 2016
 

modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि जब भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आई है, तब से ही आरक्षम के मुद्दे पर झूठी बातें फैलाई गई हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वो आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे.

यहां बी.आर.अंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक के लिए आधारशिला रखने के बाद मोदी ने कहा, "जिन्होंने 60 साल तक कुछ नहीं किया, वे अक्सर झूठ फैलाते हैं."

मोदी ने कहा, "मुझे याद है, जब वाजपेयी प्रधानमंत्री बने थे तब कहा गया था कि आरक्षण अब गया. वाजपेयी दो बार प्रधानमंत्री बने लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. लेकिन, तब भी झूठी बातें फैलाई गईं."

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश और गुजरात में भाजपा कई साल से सत्ता में हैं, लेकिन दलितों और जनजातियों के आरक्षण को लेकर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. फिर भी, लोगों को भ्रमित करने के लिए झूठ फैलाए जाते हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि गलतफहमियों का यह क्रम उन लोगों द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है, जो आरक्षण के मुद्दे पर केवल राजनीति खेलना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि यह बात साबित हो गई है कि चाहे केंद्र में भाजपा की सरकारें रहीं हो या विभिन्न राज्यों में भाजपा की सरकारें हों, इन्होंने हमेशा बी.आर.अंबेडकर की सीख तथा उनके मूल्यों को आगे बढ़ाने की कोशिश की है.