पहला पन्ना > राजनीति > झारखंड Print | Send to Friend | Share This 

झारखंड में मरांडी भी सरकार बनाने तैयार

झारखंड में मरांडी भी सरकार बनाने तैयार

रांची. 2 मई 2010


झारखंड में मुख्यमंत्री शिबू सोरेन के अपने पद पर बने रहने की खबरों के बीच झारखंड विकास पार्टी ने कहा है कि अगर राज्य की धर्मनिरपेक्ष पार्टियां सहयोग करे तो वह सरकार बना सकती है.
बाबूलाल मरांडी

झारखंड विकास पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि भाजपा ने अपने स्वार्थ के कारण राज्य को फिर से अधर में खड़ा कर दिया है. इसकी कीमत उसे चुकानी होगी. उन्होंने कहा कि अगर समान विचारधारा वाली पार्टियां चाहें तो झारखंड विकास पार्टी सरकार बनाने पर विचार कर सकती है.

नौ साल के सफर में आठ सरकार देखने वाली 8 1 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में झारखंड विकास पार्टी के 11 सदस्य हैं, जबकि कांग्रेस के 14 सदस्य बाबूलाल मरांडी के नाम पर सहमत हो सकते हैं. लेकिन इतने में सरकार बना पाना संभव नहीं है. दूसरी ओर राज्य विधानसभा में झामुमो के 18 और भाजपा के भी 18 सदस्य हैं. आजसू और राजद के सदस्यों की संख्या 5-5 है.

ज्ञात रहे कि एनडीए ने एक बैठक के बाद अभी कुछ दिनों तक शिबू सोरेन को पद पर बने रहने की मोहलत दे दी है. हालांकि रविवार को शिबू सोरेन के पुत्र हेमंत सोरेन ने दावा किया कि शिबू सोरेन मुख्यमंत्री हैं, आगे भी रहेंगे. राज्य के उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो ने भी कहा कि दिल्ली की बैठक में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई.