पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

कश्मीर में लश्कर का आत्मघाती हमला

आप के 51 विधायक गिरफ्तार

नई दिल्ली. 26 जून 2016
 

आम आदमी पार्टी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (आप) के 51 विधायकों को रविवार को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया, जब वे विरोध प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री आवास की तरफ बढ़ रहे थे. लगभग चार घंटे बाद सभी को रिहा कर दिया गया.

सभी विधायकों को मोदी निवास से लगभग एक किलोमीटर दूर हिरासत में लेकर संसद मार्ग स्थित पुलिस थाने ले जाया गया.

सिसोदिया ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया कि वह आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों पर फर्जी आरोपों में गिरफ्तार कर रही है. उन्होंने कहा कि वे स्वयं चलकर मोदी के आवास जाना चाहते हैं और सामूहिक रूप से गिरफ्तारी देना चाहते हैं.

सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा, "हम सभी जाएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष समर्पण कर देंगे. भाजपा आप सरकार को काम करने से रोकने की कोशिश कर रही है."

उन्होंने कहा, "ये हमें एक-एक कर गिफ्तार करने और प्रताड़ित करने की राजनीति कर रहे हैं. हमें एक ही साथ क्यों नहीं गिरफ्तार कर लेते?"

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कुछ अन्य आप विधायक इस विरोध प्रदर्शन में शामिल नहीं थे. दिल्ली विधानसभा में आप के 67 विधायक हैं.

आप ने यह कदम संगम विहार से विधायक दिनेश मोहनिया की गिरफ्तारी के बाद उठाया है.

आप के एक विधायक ने कहा कि संसद मार्ग स्थित पुलिस थाने में आप विधायकों ने परिसर की सफाई शुरू कर दी.  इसके बाद पुलिस ने अपराह्न् तीन बजे से पहले ही सभी को रिहा कर दिया.