पहला पन्ना > राज्य > बिहार Print | Send to Friend | Share This 

नक्सली हमले के बाद औरंगाबाद में दहशत

नक्सली हमले के बाद औरंगाबाद में दहशत

औरंगाबाद. 4 मई 2010


बिहार में नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के तडंवा थाना क्षेत्र में सोमवार को दिनदहाड़े भाकपा माओवादी द्वारा बीएमपी के चार जवानों की हत्या के बाद से दहशत का माहौल बना हुआ है. पुलिस लगातार छापामारी की कार्रवाई कर रही है. जिले की सभी सीमाओं पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है.

सोमवार की दोपहर झारखंड की सीमा से लगे हुये नवीनगर के टंडवा में नक्सलियों ने पुलिस के जवानों को उस समय निशाना बनाया, जब जवान पंजाब नेशनल बैंक के निरीक्षण के लिये पहुंचे थे. बैंक के आसपास लगभग 50 की संख्या में छुपे हुये नक्सलियों ने पुलिस पर हमला बोला.

औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि नियमित गश्त पर निकले बिहार सैन्य पुलिस बल पर आज दोपहर पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने टडवा बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सामने अचानक हमला बोल दिया और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. किया.

उन्होंने बताया कि इस हमले में 4 जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इसके अलावा घटना में एक जवान बुरी तरह घायल हो गया. हमले के बाद नक्सली पुलिस जवानों की 5 राइफलें में ले कर भागने में सफल रहे.

जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर हुई इस घटना के बाद पुलिस अधीक्षक समेत आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने मौके का जायजा लिया. अनुमान लगाया जा रहा है कि नक्सली घटना को अंजाम देने के बाद झारखंड की ओर भाग गये होंगे.