पहला पन्ना > > Print | Share This  

तेज बहादुर यादव बने महागठबंधन के उम्मीदवार

तेज बहादुर यादव बने महागठबंधन के उम्मीदवार

बनारस. 29 अप्रैल 2019.
 

tej bahadur yadav

उत्तरप्रदेश की वाराणसी में सियासी घमासान तेज हो गया है. बसपा-सपा महागठबंधन ने इस हाई प्रोफाइल सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार बदलते हुए सेना से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

सपा बसपा महागठबंधन ने इससे पहले शालिनी यादव को पीएम मोदी के खिलाफ उतारा था. गौरतलब है कि तेज बहादुर यादव इससे पहले प्रधानमंत्री के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन सोमवार को तेज बहादुर यादव ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर अपना नामांकन दाखिल किया.

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी में सपा-बसपा-आप की तरफ से बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव, कांग्रेस की ओर से अजय राय, पूर्व जस्टिस एस. कर्णन, तमिलनाडु के कई किसान चुनाव लड़ रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि 2017 में बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने जवानों को मिलने वाले भोजन की क्वालिटी को लेकर शिकायत की थी. इसके बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था.

बीते दिनों ही तेज बहादुर यादव ने ऐलान किया था कि वह भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने तब कहा था कि मैंने भ्रष्टाचार का मामला उठाया, लेकिन मुझे बर्खास्त कर दिया गया. मेरा पहला उद्देश्य सुरक्षा बलों को मजबूत करना और भ्रष्टाचार खत्म करना होगा.