पहला पन्ना > राज्य > उ.प्र. Print | Send to Friend | Share This 

उत्तरप्रदेश सरकार ज़ारी करे श्वेत पत्र: कांग्रेस

उत्तरप्रदेश सरकार ज़ारी करे श्वेत पत्र: कांग्रेस

लखनऊ. 23 मई 2010

कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) सरकार को चुनौती देते हुए मांग की है कि वह “श्वेत पत्र” ज़ारी कर के जनता को बताए कि सरकार ने किन-किन मदों में कितना धन दिया और इस धन को कहां और कैसे खर्च किया गया. कांग्रेस पार्टी ने यहत मांग उस समय उठाई है जब रविवार से बसपा का जनहित आंदोलन शुरु हो रहा है. कांग्रेस पार्टी की ओर से केंद्रीय संचार और सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री सचिन पायलट ने बसपा सरकार से ये सवाल किए हैं.

उत्तरप्रदेश के उन्नाव जिले में कांग्रेस पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने आए सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर उत्तरप्रदेश को नज़रअंदाज करने के आरोपों को खारिज किया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हमेशा ही उत्तरप्रदेश में सार्वभौम विकास, रोज़गार बढ़ाने और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं जैसे क्षेत्रों के लिए विभिन्न योजनाओं के जरिए हज़ारों करोड़ों रुपए की धनराशि आबंटित की है.

उन्होंने कहा कि वे उप्र सरकार को विनम्रतापूर्वक चुनौती देते हैं कि वे केंद्र सरकार पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने के बजाय एक श्वेत पत्र जारी कर जनता को बताए कि उत्तरप्रदेश में पिछले तीन साल में कितनी धनराशि आई है और उसका कहां-कहां इस्तेमाल हुआ है. उन्होंने चुटीले अंदाज में यह भी कहा कि कहीं केंद्र सरकार द्वारा मिल रहे करोड़ों रुपए हाथी तो नहीं डकार रहा है.