पहला पन्ना > राज्य > राजस्थान Print | Send to Friend 

देश भर में हाई अलर्ट

देश भर में हाई अलर्ट, हूजी का हाथ ?

नई दिल्ली 14 मई 2008 :

जयपुर में कल हुए सीरियल ब्लास्ट के मद्देनजर देश भर में पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है. कल जयपुर में छह सीरियल ब्लास्ट के बाद गृह विभाग की एक बैठक में देशभर में पुलिस को हाई अलर्ट रहने के निर्देश जारी किये गए हैं. ज्ञात रहे कि इससे पहले अज़मेर, हैदराबाद और बनारस में भी इसी तरह के सीरियल ब्लास्ट किए गए थे.

कल जयपुर में हुए ब्लास्ट के पीछे आतंकवादी संगठन हूजी के हाथ होने की आशंका व्यक्त की गई है हालांकि अभी तक इस ब्लास्ट की जिम्मेवारी किसी संगठन ने नहीं ली है. पिछले साल जुलाई में एक पाकिस्तानी आतंकवादी के पकड़े जाने के बाद यह रहस्योद्घाटन हुआ था कि जयपुर आतंकवादियों की निशाने पर है. इसके अलावा पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा जयपुर में ब्लास्ट करने की तैयारी की साजिश का भी पता चला था. कुछ समय तक पुलिस ने इस जानकारी के मद्देनज़र जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था को थोड़ा और चाकचौबंद रखा था लेकिन कल आतंकवादी अपने मंसूबों में कामयाब हो गए.

कल के ब्लास्ट के मद्देनजर राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों को सील कर दिया गया है इसके अलावा देश के दूसरे इलाकों में भी संदिग्धों पर नज़र रखी जा रही है. एयरपोर्ट औऱ रेलवे स्टेशनों पर भी सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिये गए हैं.