पहला पन्ना > राजनीति > बिहार Print | Send to Friend | Share This 

भाजपा के साथ गठबंधन जारी रहेगा-शरद यादव

भाजपा के साथ गठबंधन जारी रहेगा-शरद यादव

नई दिल्ली. 20 जून 2010


बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच लगातार बढ़ते विवाद को लेकर जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा है कि भाजपा के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन काफी पुराना है और वह आने वाले दिनों में भी बना रहेगा. उन्होंने विश्वास जताया कि ताज़ा घटनाक्रम का राजग गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

गौरतलब है कि कोसी बाढ़ से राहत में सहायता करने संबंधी मोदी के बखान वाले विज्ञापनों पर कड़ी आपत्ति जताते हुए नीतीश ने 12 जून को पटना में कहा था कि यह असभ्य बात है और किसी की मदद करने के बाद ढोल नहीं पीटा जाता. इसके बाद शनिवार को उन्होंने मोदी सरकार द्वारा बिहार को दी गई 5 करोड़ रुपये की सहायता राशि भी वापस कर दी थी. विवादों के बीच रविवार को भाजपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी वे शामिल नहीं हुये.

उनकी नाराजगी के बाद भाजपा नेता सुशील मोदी ने बयान दिया कि अगर नीतीश कुमार को नरेंद्र मोदी से इतना ही परहेज है तो वे अपना वह हाथ भी कटवा लें, जिससे उन्होंने मोदी से हाथ मिलाया था.

भाजपा और जदयू की लगातार बढ़ती खुन्नस के बाद पार्टी अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि अब ये बातें पुरानी हो गई हैं और उस पर बात करने का कोई मतलब नहीं है. हालांकि उन्होंने इस बात पर अनभिज्ञता जतायी कि पूरा घटनाक्रम क्या था.

शरद यादव ने कहा कि मैं विज्ञापन से उपजे विवाद के बारे में थोड़ा-बहुत ही जानता हूं और इसका असर राजग गठबंधन पर नहीं पड़ेगा. शरद यादव ने कहा कि उस घटना के बाद भाजपा और जदयू ने साथ मिल कर राज्यसभा चुनाव लड़ा है. ऐसे में गठबंधन टूटने की बात का कोई महत्व नहीं है.