पहला पन्ना > राजनीति > राजनीति Print | Send to Friend | Share This 

सेक्स वीडियो से श्रीश्री रविशंकर को ब्लैकमेल

सेक्स वीडियो से श्रीश्री रविशंकर को ब्लैकमेल

बैंगलुरु. 2 जुलाई 2010


दिल्ली के इच्छाधारी बाबा और बैंगलुरु के स्वामी परमहंस नित्यानंद के सैक्स स्कैंडल का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि आर्ट आफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर को उनके कथित सेक्स वीडियो के बल पर ब्लैकमेल करके फिरौती मांगने का मामला सामने आया है.

श्रीश्री रविशंकर


ज्ञात रहे कि रविशंकर की आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन द्वारा कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा फिरौती मांगे जाने की शिकायत की गई थी. इसके एक दिन बाद एक अप्रवासी भारतीय पॉल पी ने फाउंडेशन पर उनकी 15 एकड़ जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए एक पत्रकार अग्नि श्रीधर की सहायता से श्रीश्री रविशंकर के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. अब श्रीश्री रविशंकर के कथित सेक्स वीडियो का मामला सामने आया है.

इस संबंध में आर्ट आफ लिविंग के प्रवक्ता प्रसन्ना प्रभु की ओर से कहा गया है कि श्रीधर का आपराधिक अतीत रहा है. इससे पहले वह श्रीश्री जमीन हथियाने का भी आरोप लगा चुका है. अब फर्जी सेक्स वीडियो को उजागर करने की धमकी देकर 42 करोड़ की फिरौती मांग रहा है. प्रसन्ना प्रभु ने दावा किया है कि ब्लैकमेलर ने अब तो फोन भी करना शुरु कर दिया है और 42 करोड़ रुपए की फिरौती भी मांग रहा है. उसने यह धमकी भी दी है कि अगर उसे पैसा नहीं मिला तो आश्रम में बने सेक्स वीडियो को मीडिया के सामने लाकर उन्हें बदनाम कर देगा. हालांकि फाउंडेशन की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है.

इस बारे में पत्रकार अग्नि श्रीधर ने आरोप लगाया है कि श्रीश्री रविशंकर की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन दलित और गरीब किसानों की जमीन पर जबरदस्ती अतिक्रमण कर रहे हैं.