पहला पन्ना > राजनीति > न्यायपालिका Print | Send to Friend | Share This 

फ़िल्म अभिनेत्री सांसद विजयाशांति गिरफ्तार

फ़िल्म अभिनेत्री सांसद विजयाशांति गिरफ्तार

हैदराबाद. 3 जुलाई 2010


तेलंगाना के गठन के रास्ते में आने वालों को सरेआम काट देने की धमकी देना टीआरएस की सांसद और फ़िल्म अभिनेत्री विजयाशांति को भारी पड़ा. उन्हें शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में उन्हें कोर्ट ने जमानत दे दी.

vijyashanti


ज्ञात रहे कि पुलिस ने विजयाशांति के खिलाफ यहां बुधवार को टीआरएस कार्यालय में हुई एक चुनावी सभा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कथित भ़डकाऊ टिप्पणी करने का मामला दर्ज किया था. तेलंगाना क्षेत्र में 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, इसी को लेकर आयोजित चुनावी सभा में विजयाशांति ने यह टिप्पणी की थी.

मेदक की सांसद विजयशांति की गिरफ्तारी को लेकर शुक्रवार की सुबह से रात तक उनके आवास पर हाई ड्रामा चला. शुक्रवार को किसी भी वक्त विजयशांति को गिरफ्तार करने की भनक लगते ही टीआरएस नेता नाइनी नरसिम्हा रेड्डी, कर्ने प्रभाकर, कट्टेला श्रीनिवास, रघुनंदन, अल्लम प्रभाकर, बाका फसीयुद्दीन, एम रामनरसिम्हा ग़ौड सहित ब़डी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता विजयाशांति के आवास पर पहुंच गये. इसी दौरान विजयशांति को गिरफ्तार करने पुलिस उनके आवास पर पहुंची, लेकिन उनके घर पर नहीं मिलने की वजह से खाली हाथ लौट गयी.

शनिवार को पुलिस को आखिर उन्हें गिरफ्तार करने में सफलता मिली. उनकी गिरफ्तारी के बाद अदालत में उन्हें पेश किया गया. जहां उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया.

मेदक की सांसद विजयशांति ने दावा किया कि चुनाव आयोग से उन्हें जो नोटिस मिला है, उसमें कहीं भी उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का उल्लेख नहीं है. उन्होंने कहा कि आयोग ने सिर्फ मुझसे 4 जुलाई के भीतर सफाई मांगी है, परंतु पुलिस ने अति उत्साह दिखाते हुए मेरी गिरफ्तारी की.