पहला पन्ना > राजनीति > गुजरात Print | Send to Friend | Share This 

अमित शाह पर राजनीति शुरु

अमित शाह पर राजनीति शुरु

नई दिल्ली. 24 जुलाई 2010


गुजरात के सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले में आरोप पत्र में नाम आने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने वाले गुजरात के गृह राज्यमंत्री अमित शाह के बचाव में नरेंद्र मोदी सामने आ गये हैं. राज्य के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अमित शाह कांग्रेस के षड्यंत्र का शिकार हुए हैं.

नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि अमित शाह पूरी तरह से निर्दोष हैं और ये राजनीति से प्रेरित मामला है. मुझे जानकारी मिली है कि अमित शाह ने इस्तीफ़ा मेरे बंगले पर पहुँचाया है. मैं दिल्ली से वापस जाकर आवश्यक प्रक्रिया पूरी करूँगा. मैं उनका इस्तीफ़ा स्वीकार करता हूँ. संविधान के तहत जो प्रक्रियाएँ ज़रूरी हैं उनका पालन करने के तहत मैं ऐसा कर रहा हूँ.

उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है.

इधर गुजरात के पूर्व मंत्री अमित शाह के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई को लेकर गृह मंत्री पी चिदंबरम ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि भाजपा की नाराजगी बनावटी है. अगर उसे सोहराबुद्दीन मामले में परेशानी थी तो जिस समय इस मुठभेड़ की जांच सीबीआई को सौंपा गया था, उसे तभी विरोध करना था.

चिदंबरम ने कहा कि सीबीआई ने सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में शाह के खिलाफ मामला दर्ज किया था और ऐसा उसने उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर किया था। वकील अरुण जेटली राज्यसभा में विपक्ष के नेता थे और उन्हें इसका संज्ञान लेना चाहिए था. अब अगर वह इसका विरोध कर रही है तो साफ है कि उसका विरोध बनावटी है. जनवरी में दिये गये निर्देश पर जुलाई में विरोध तर्कसंगत नहीं लगता.