पहला पन्ना > खेल > दिल्ली Print | Send to Friend | Share This 

नेहरू स्टेडियम के पास फुटओवर ब्रिज गिरा, कई घायल

नेहरू स्टेडियम के पास फुटओवर ब्रिज गिरा, कई घायल

दिल्ली. 21 सितंबर 2010


दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम के निकट का निर्माणाधीन फुटओवर ब्रिज मंगलवार शाम गिर गया जिससे 27 मजदूर घायल हो गए, जिनमें से 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस पुल को राष्ट्रमंडल खेलों के प्रमुख आयोजन स्थल जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को पार्किंग से जोड़ने के लिए बनाया जा रहा था. गौरतलब है कि जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ही खेलों के उद्घाटन और समापन समारोह होने हैं. यहां ट्रैक एंड फील्ड के सारे इवेंट होने हैं, ऐसे में इस फुटओवर ब्रिज के गिरने का मामला और भी गंभीर हो जाता है, क्योंकि खेलों में अब सिर्फ दो हफ्ते का समय बचा है.

यह दुर्घटना मंगलवार शाम को उस समय हुई जब इस ब्रिज का सौंद्रयीकरण कार्य हो रहा था. दुर्घटना के समय इस ब्रिज पर कई मजदूर काम कर रहे थे और दुर्घटना होने से वे सभी नीचे गिर पडे और घायल हो गए. सभी 27 घायलों को नजदीकी सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसमें से 5 की हालत गंभीर बनी हुई है. इस हादसे के तुरंत बाद पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए. दिल्ली सरकार की ओर से भी अधिकारी वहां पहुंचकर अधर में लटके पुल के हिस्सों को क्रेन के जरिए हटवाने में लगे थे.

हादसे के बाद पीडब्ल्यूडी के अफसरों ने हालात की गंभीरता को छुपाने की कोशिश की, बताते रहे कि सिर्फ दो मजदूर घायल हुए हैं, जो पुल पर काम कर रहे थे. बाद में पुलिस ने बताया कि घायलों की तादाद कहीं ज्यादा है. उल्लेखनीय है कि यह ओवरब्रिज राष्ट्रमंडल खेलों के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण था, क्योंकि खेल गांव कई खिलड़ी और अधिकारी ओवरब्रिज का इस्तेमाल करते हुए स्टेडियम आते, लेकिन यह पुल दो दिन की बारिश नहीं झेल पाया और भरभराकर गिर पड़ा.